फीफा वर्ल्ड कप के वक्त करीब आते-आते सभी टीमें अपनी तैयरियों को पुख्ता करने में जुटी है. मोजूदा चैंपियन जर्मनी ने अपनी टीम के कोच जोकिम लो का जर्मनी के मुख्य कोच के रूप में करार 2022 तक बढ़ा दिया गया है.

लो 2006 से इस पद पर हैं और उनकी अगुवाई में जर्मनी ने 2014 में वर्ल्ड कप जीता था उन्होंने अब अपने कार्यकाल को दो साल बढ़ाने के करार पर हस्ताक्षर किये हैं. इस तरह से वह 2022 में कतर में होने वाले विश्व कप तक मुख्य कोच बने रहेंगे.

डीएफबी के अध्यक्ष रेनहार्ड ग्रिनडेल ने रूस में अगले महीने वाले होने विश्व कप के लिये जर्मन टीम की घोषणा करते समय इस खबर की पुष्टि की उन्होंने इसके साथ ही खुलासा किया कि नेशनल टीम के निदेशक ओलिवर बियरहॉफ का कार्यकाल 2024 तक बढ़ा दिया गया है.

लो ने ग्रिनडेल से कहा, ‘हम पर दिखाये गए भरोसे के लिये हम आभार व्यक्त करते हैं. मैं निजी तौर पर इतने अधिक प्रेरणादायी लोगों के साथ काम करने का लुत्फ उठा रहा हूं.

चार साल पहले ब्रहाजील में खेले गए फीफा वर्ल्ड कप में जर्मनी के प्रदर्शन ने सबको हैरान कर दिया था. इस टीम के बेहतरीन खेल का बड़ श्रेय इसके कोच लो को भी मिला था. ऐसामें अब 2019 वर्ल्ड कप से एन पहले लो ,के कारर को बढ़ा देने से ना सिर्फ कोच बल्कि खिलाड़ियों के आत्मविश्वास भी बढ़ेगा. देखना होगा यह दांव वर्ल्ड कप में जर्मनी की कितने काम आता है.

विदेश