लंदनः आईपीएल टूर्नामेंट के प्लेआॅफ में जगह बनाने के लिए संघर्ष कर रही राजस्थान राॅयल्स टीम को बड़ा झटका लगा है। उनकी टीम के मैच विनर खिलाड़ी जोस बटलर बीच में ही टीम का साथ छोड़ेंगे। बटलर ने पाकिस्तान के खिलाफ लाड्र्स में 24 मई से होने वाले पहले क्रिकेट टेस्ट के लिए आज घोषित इंग्लैंड की 12 सदस्यीय टीम में वापसी की है। इससे यह साबित होता है कि बटलर राजस्थान के लिए 19 मई को राॅयल चैलेंजर्स बेंगलुरू के खिलाफ होने वाले मैच में शामिल नहीं होंगे।           

पूर्व टेस्ट बल्लेबाज एड स्मिथ के राष्ट्रीय चयनकर्ता बनने के बाद घोषित इंग्लैंड की पहली टीम में समरसेट के आफ स्पिनर डोम बेस को भी शामिल किया गया है।  आस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में इंग्लैंड की हार के दौरान लचर प्रदर्शन करने वाले शीर्ष क्रम के बल्लेबाज जेम्स विंस को समरसेट के खिलाफ हैंपशर की ओर से सोमवार को नाबाद 201 रन की पारी खेलने के बावजूद टीम से बाहर कर दिया गया है। बटलर ने अपना पिछला टेस्ट भारत के खिलाफ दिसंबर 2016 में खेला था और उनका अब तक का 18 टेस्ट का करियर काफी प्रभावशाली नहीं रहा।           
विकेटकीपर बल्लेबाज बटलर को दो टेस्ट की श्रृंखला के पहले मैच के लिए विशुद्ध बल्लेबाज के रूप में चुना गया है। इंग्लैंड की टीम में विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में बटलर की जगह लेने वाले जानी बेयरस्टा अपनी जगह बरकरार रखने में सफल रहे हैं। टीम की कप्तानी एक बार फिर जो रूट को सौंपी गई है। बटलर फिलहाल इंडियन प्रीमियर लीग में राजस्थान रायल्स की ओर से खेल रहे हैं जहां उनकी पिछली तीन पारियां 95, 94 और 81 रन की हैं।      

टीम इस प्रकार है :
जो रूट ( कप्तान ), जेम्स एंडरसन , जानी बेयरस्टा , डोम बेस , स्टुअर्ट ब्राड , जोस बटलर , एलिस्टेयर कुक , डेविड मलान , बेन स्टोक्स , मार्क स्टोनमैन , क्रिस वोक्स और मार्क वुड।       

विदेश