नई दिल्ली: टीम इंडिया के पूर्व तेज गेंदबाज जहीर खान पिछले साल बॉलीवुड अभिनेत्रीसागरिका घाटगे के साथ शादी के बंधन में बंध चुके हैं. शादी के बाद अब सागरिका फिर से अपनी फिल्मी पारी शुरू कर रही हैं. 2007 में आई शाहरुख खान स्टारर फिल्म 'चक दे! इंडिया' में एक हॉकी खिलाड़ी की भूमिका निभा चुकी सागिरका अब फुटबॉल के साथ दो-दो हाथ आजमाने जा रही हैं. शादी के बाद सिल्वर स्क्रीन पर वापसी कर रही सागरिका 'मॉनसून फुटबॉल' नाम की फिल्म में नजर आएंगी. 'मॉनसून फुटबॉल' एक मराठी फिल्म है. 

इस फिल्म में सागरिका घाटगे एक मध्यवर्गीय हाउसवाइफ के किरदार में नजर आएंगी. 'मॉनसून फुटबॉल' को मिलिंद के. उके डायरेक्ट कर रहे हैं. इस फिल्म की कहानी एक ऐसी हाउसवाइफ के बारे में है, जो अपनी जिंदगी को खुलकर अपने ढंग से और अपनी शर्तों पर जीना चाहती है. 'मॉनसून फुटबॉल' में सागरिका घाटगे मुख्य भूमिका में है.

इस फिल्म में हम सागरिका घाटगे को साड़ी पहनकर फुटबॉल खेलते देखेंगे. फिल्म की कहानी मध्यवर्गीय हाउसवाइफ और उनकी जिंदगी में आने वाली परेशानियों पर आधारित है. इस फिल्म में यह भी दिखाया जाएगा कि मध्यवर्गीय हाउसवाइफ किस तरह इन परेशानियों से मजबूती से लड़ती हैं. 

इस फिल्म की शूटिंग जुलाई में शुरू होगी, लेकिन सागरिका ने फिल्म की तैयारी और प्रमोशन अभी से शुरू कर दिया है. इसी कड़ी में सागरिका के साड़ी पहनकर फुटबॉल खेलते हुए कुछ वीडियोज सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं. 

फिल्म में हॉकी खिलाड़ी का किरदार निभा चुकी सागरिका घाटगे असल जिंदगी में भी नेशनल लेवल की खिलाड़ी रह चुकी हैं. वह असल जिंदगी में भी हॉकी खेलना जानती हैं. सागरिका का कहना है कि यह फिल्म फुटबॉल पर आधारित है इसलिए उनके पति जहीर खान इस खेल को समझने में उनकी मदद कर रहे हैं. जहीर खान को भी इस फिल्म की स्क्रिप्ट भी पसंद आई है.

फिल्म के डायरेक्टर मिलिंद के. उके का कहना है, "सागरिका ही इस फिल्म के लिए मेरा एकमात्र पसंद थी. उन्हें यह विषय पसंद आया और वे फिल्म को लेकर फुटबॉल की जबरदस्त ट्रेनिंग भी ले रही हैं. मराठी में ये अपनी तरह की पहली फिल्म होगी, क्योंकि किसी महिला के फुटबॉल खेलने को लेकर अभी तक कोई फिल्म नहीं बनी है. फिल्म का हिंदी वर्जन भी इसके साथ ही तैयार किया जाएगा."

सागरिका घाटगे ने 23 नवंबर 2017 को जहीर खान के साथ कोर्ट मैरिज की थी और बाद में ग्रैंड रिसेप्शन दिया था.  सागरिका घाटगे का कहना है कि उनके पति और क्रिकेट खिलाड़ी जहीर खान के लिए उनका प्यार दोस्ती से पनपा है और वह उनकी जिंदगी का अहम हिस्सा हैं. सागरिका ने एक बयान में कहा था, "जहीर मेरी जिंदगी का अहम हिस्सा हैं. हमारे अंदर एक-दूसरे के प्रति जो प्यार है वह एक बेहतरीन दोस्ती और गहरे जुड़ाव से पनपा है और दुर्लभ प्लैटिनम प्यार की शानदार अभिव्यक्ति है, जिसे मैं सिर्फ अपने पति (जहीर) के लिए महसूस करती हूं."

विदेश