नई दिल्ली। भारतीय फुटबॉल से जुड़ी ये खबर वाकई दिल खुश करने वाली है। भारत की अंडर-16 टीम ने सर्बिया में हुए 4 देशों का फुटबॉल टूर्नामेंट जीतकर इतिहास रच दिया है।

भारतीय टीम ने फाइनल में तजाकिस्तान को 4-2 से हराकर टूर्नामेंट जीता। इस टूर्नामेंट में भारत के अलावा सर्बिया, जॉर्डन और तजाकिस्तान ने हिस्सा लिया था। फाइनल तक पहुंचने के सफऱ में भारतीय टीम ने मेजबान सर्बिया से मुकाबला ड्रॉ खेला। वहीं जॉर्डन को 2-1 से मात दी और आखिरी मुकाबले में तजाकिस्तान को 4-2 से हराकर इस खिताब पर कब्जा कर लिया।

तजाकिस्तान के खिलाफ हुए मैच में भारतीय टीम ने शुरू से ही शानदार खेल दिखाया। पांचवें मिनट में ही गिबसन ने भारतीय टीम को बढ़त दिला दी। इसके दो मिनट बाद ही साइलो ने भारत की बढ़त को दोगुना कर दिया। मैच के 9वें मिनट में शाहबाज ने भारत के लिए तीसरा गोल दाग दिया। दस मिनट के भीतर ही भारत ने तजाकिस्तान पर 3-0 की मजबूत बढ़त ले ली थी।

इसके बाद तजाकिस्तान ने वापसी के लिए पूरी ताकत झोंक दी। 12वें मिनट में उसका फायदा भी मिला और स्कोर लाइन 3-1 हो गया। 15वें मिनट में तजाकिस्तान ने दूसरा गोल दागते हुए अंतर को 3-2 कर दिया।

हाफ टाइम तक 3-2 से भारत आगे रहा। इसके बाद 66वें मिनट में रोहित दानु ने गोल दागते हुए स्कोर लाइन को 4-2 कर दिया। इसके बाद तजाकिस्तान ने वापसी की बहुत कोशिश की। मगर टीम वापसी नहीं कर पाई और भारत ने 4-2 से मैच जीत लिया।

भारत इस टूर्नामेंट में एक भी मैच नहीं हारी। दो जीत और एक ड्रॉ के साथ टीम ने सात अंक हासिल किए।

विदेश