नई दिल्ली: बॉलीवुड एक्ट्रेस माधुरी दीक्षित के देश में कई लोग फैन हैं. धक धक गर्ल ने हमेशा अपनी एक्टिंग और अपने डांस से दर्शकों का मनोरंजन किया है और दर्शकों के दिल में खास जगह बनाई लेकिन क्या आपको पता है कि एक वक्त ऐसा था जब उनके पेरेंट्स द्वारा उनका रिश्ता मशहूर सिंगर सुरेश वाडकर को भेजा गया था लेकिन सुरेश ने इस शादी के लिए इंकार कर दिया था. अब आप भी सोच रहे होंगे कि ऐसा क्या कारण रहा होगा कि उन्होंने इतनी पॉपुलर और सुपरहिट एक्ट्रेस से शादी करने से इंकार कर दिया.

दरअसल, हमारी सहयोगी वेबसाइट इंडिया.कॉम में प्रकाशित एक खबर के मुताबिक सुरेश ने इस शादी से इसलिए इंकार किया था क्योंकि उस वक्त माधुरी काफी पतली थीं. गौरतलब है कि माधुरी उस वक्त काफी फेमस हो गईं थी और कई फिल्मों में काम कर रही थीं, जिस वजह से उनके पेरेंट्स को उनकी शादी को लेकर काफी चिंता थी. जिसके बाद उन्होंने सिंगर सुरेश वाडकर को माधुरी की शादी का प्रपोजल भेजा था. हालांकि, उन्होंने इस रिश्ते को माधुरी के पतले होने की वजह से ठुकरा दिया था. हालांकि, इस वजह से माधुरी ने फिल्मों में काम करना नहीं छोड़ा.

माधुरी लगातार फिल्मों में काम करती रहीं और 6 फिल्मफेयर अवॉर्ड और एक पद्मश्री अवॉर्ड अपने नाम किया. माधुरी दीक्षित को आज तक 14 बार फिल्मफेयर के लिए नॉमिनेट किया जा चुका है. इसके अलावा उन्होंने साल 1999 में डॉक्टर श्रीराम माधव नेने से शादी की थी. दोनों के दो बच्चे अरिन और रयान हैं. वहीं वर्क फ्रंट पर बात करें तो वह जल्द ही मराठी सिनेमा में फिल्म बकेट लिस्ट से डेब्यू करने वाली हैं.

विदेश