इंदौर,  शहर का एयरपोर्ट देश का पहला ऐसा एयरपोर्ट होगा जहां सबसे सस्ता खाना मिलेगा। यहां मंगलवार से यात्रियों और उनके परिजन के लिए 60 रुपए में थाली दिए जाने की शुरुआत हुई। एयरपोर्ट डायरेक्टर अर्यमा सान्याल ने बताया विमानतल परिसर में यात्रियों और उन्हें छोड़ने आने वाले परिजन को उड़ान में समय होने या देरी होने पर नाश्ते और खाने के लिए परेशान होना पड़ता है। इसी के लिए विमानतल परिसर में नई पहल की है।

अराइवल गेट के पास एक नया फूड काउंटर खोला गया है। मुंबई की कंपनी यहां आठ फूड काउंटर और खोलेगी। फिलहाल 'नाश्तो' और 'बेकर पॉइंट' के नाम से दो-दो आउटलेट खोले गए हैं। टर्मिनल के बाहर जो दो काउंटर खोले गए हैं उनमें एक डिपार्चर गेट और एक अराइवल गेट के बाहर है। कुछ दिनों में यात्री यहां से पार्सल भी ले जा सकेंगे।

दिल्ली और मुंबई से बुलाए शेफ : कंपनी के जनरल मैनेजर (ऑपरेशन) मनोज भाटिया ने बताया हमने दिल्ली और मुंबई से 10 शेफ यहां बुलाए हैं। स्थानीय जायका देने के लिए कुछ शेफ यहां से भी नियुक्त किए गए हैं। टर्मिनल के अंदर वाले काउंटर पर विजिटर पास पर अंदर जाने वाले यात्री भी इसका लाभ ले सकेंगे।

मुंबई में यही थाली 550 रुपए में : टर्मिनल गेट के बाहर सबसे सस्ता खाना उपलब्ध होगा, जबकि भीतर उसकी कीमत कुछ ज्यादा होगी। सिक्युरिटी होल्ड एरिया में जो फूड काउंटर खुलेंगे, वहां पर कीमत अधिक होगी। इंदौर में जो थाली 60 रुपए में दी जा रही है, वह मुंबई और दिल्ली के इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर 550 रुपए में दी जाती है।

यह है रेट

इडली सांभर - 60

भोजन थाली - 60

वडा पाव - 50

पोहा - 50

आलू पराठा - 70

समौसा - 30

वडा सांभर - 60

विदेश