छतरपुर/ लवकुशनगर।लवकुशनगर थाना क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम गिरधौरी में बीती रात कुशवाहा परिवार के यहां आयोजित विवाह समारोह में बारातियों व घरातियों के बीच जमकर मारपीट हुई, मामला थाने तक पहुंच गया और दुल्हन की विदाई कराए बिना बारात वापस लौट गई। पुलिस ने बारातियों व घरातियों के खिलाफ विभिन्न् धाराओं में क्रास केस दर्ज कर लिया है।

जानकारी के अनुसार ग्राम हरद्वार से एक कुशवाहा परिवार की बारात निकटवर्ती ग्राम गिरधौरी गई थी। गिरधौरी में दूल्हा सत्येन्द्र कुशवाहा सजधज कर बारात लेकर निकला। कन्या पक्ष के यहां पहुंचने पर टीका व द्वारचार की रस्मों के बाद बाराती डीजे की धुन पर नाच रहे थे।

इस दौरान नशे में धुत बारातियों ने महिला से छेड़छाड़ कर दी। कुछ देर मुंहवाद के बाद बाराती व घराती पक्ष के बीच पहले धक्का मुक्की हुई और फिर लात जूते व लाठियां चलने लगीं। आखिरकार बारात बिना दुल्हन की विदा कराए हरद्वार वापस लौट गई।

वर पक्ष के बारातियों व कन्या पक्ष के लोगों के बीच मारपीट के बाद यह मामला पुलिस थाने तक भी पहुंच गया है। पुलिस ने बताया कि कन्या पक्ष की सीताबाई कुशवाहा की ओर से की गई रिपोर्ट के आधार पर दूल्हा बने सत्येन्द्र कुशवाहा, बारातियों में वंशगोपाल कुशवाहा, ऊदल कुशवाहा व रोहन कुशवाहा के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है।

वहीं वर पक्ष की ओर से दूल्हे के भाई द्वारका कुशवाहा की ओर से रिपोर्ट की गई है। जिसके आधार पर कन्या पक्ष के आरोपी वीर सिंह, अशोक कुशवाहा और परशुराम कुशवाहा के खिलाफ प्रकरण दर्ज करके मामले की जांच शुरू कर दी गई है।

विदेश