मध्य प्रदेश : अटेर के कांग्रेस विधायक हेमंत कटारे के खिलाफ रेप और अपहरण का केस दर्ज होने के बावजूद पूरी पार्टी उनके समर्थन में खड़ी नजर आई. नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अरुण यादव के बाद अब कांग्रेस सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने अपनी पार्टी के विधायक हेमंत कटारे का पक्ष लेते हुए कहा था कि कांग्रेस किसी भी स्थिति में दबाव की राजनीति में नहीं आएगी, बीजेपी ने एक निर्दोष विधायक को फंसाने की साजिश रची है.

भोपाल से अशोकनगर के मुंगावली और शिवपुरी के कोलारस विधानसभा क्षेत्र के उपचुनाव में प्रचार करने जा रहे कांग्रेस सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कटारे से संबंधित सवाल के जवाब में मीडिया से यह भी कहा था कि "यह सरकार अन्याय की राजनीति कर दबाव बनाना चाहती है, लेकिन कांग्रेस और कटारे दबाव में नहीं आने वाले. सरकार के इशारे पर पुलिस ने फंसाने के लिए षड्यंत्र रचा है, पूरी कांग्रेस कटारे के साथ है. वह निर्दोष हैं, उन्होंने ही शिकायत की थी और उन्हें ही आरोपी बनाया गया." 

कांग्रेस नेताओं ने सीएम शिवराज सिंह चौहान से की थी मुलाकात
कटारे का बचाव करते हुए कांग्रेस नेताओं ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को ज्ञापन देकर पूरे मामले की CBI जांच करवाने की मांग की थी और नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह ने विधायक आरिफ अकील और नीलांशु चतुर्वेदी के साथ मुख्मयंत्री शिवराज सिंह चौहान से मुलाकात की थी. इस दौरान उन्होंने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह से कांग्रेस विधायक हेमंत कटारे के मामले की जांच CBI या हाई कोर्ट के रिटायर्ड जज से कराने की मांग की थी.

सिंधिया ने एक अन्य सवाल के जवाब में यह कहा था कि "प्रदेश में महिला अपराध लगातार बढ़ रहे हैं, बेरोजगारी का जहर लगातार फैल रहा है और यह सरकार बेखबर बनी हुई है. कोलारस और मुंगावली की जनता वर्तमान प्रदेश सरकार को अपना संदेश देगी.

आपसी साझेदारी से सौदा 25 लाख रुपये में तय हुआ था
कांग्रेस विधायक हेमंत कटारे ने पत्रकारिता की छात्रा पर ब्लैकमेल करने और दो करोड़ रुपये मांगने का आरोप लगाया था और पुलिस में शिकायत भी दर्ज की थी. इन सबके बावजूद आपसी साझेदारी से सौदा 25 लाख रुपये में तय हुआ था, जिसकी पहली किश्त के तौर पर युवती कटारे से जब पांच लाख रुपये लेने पहुंची थी तब पुलिस की अपराध शाखा ने उसे रंगे हाथों पकड़ लिया था. जिसके कारणवश युवती ने कटारे पर दुष्कर्म और धमकाने का आरोप लगाया था और जेल से पुलिस को पत्र लिखा था, जिसके आधार पर पुलिस ने कटारे के खिलाफ मामला दर्ज किया था.

विदेश