इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 11वें सत्र के 21वें मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स ने मुंबई इंडियंस को 3 विकेट से हरा दिया। बेहद रोमांचक मुकाबले में मुंबई इंडियंस ने 5 विकेट पर 167 रन बनाए। जवाब में दो गेंद शेष रहते कृष्णप्पा गौतम के छक्के से जीत दर्ज की। 
राजस्थान की खराब शुरुआत, सस्ते में लौटे ओपनर
168 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान रॉयल्स टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही। इस सत्र में पहली बार ओपनिंग करने उतरे राहुल त्रिपाठी (9) के रूप में राजस्थान को पहला झटका लगा। उन्हें क्रुणाल पंड्या ने सूर्यकुमार के हाथों कैच आउट कराया। टीम अभी संभल पाती इससे पहले ही मिशेल मैकलेनघन ने कप्तान रहाणे (14) को क्रुणाल पंड्या के हाथों लपकवा दिया। यह विकेट 38 रन के टीम स्कोर पर गिरा। 
सैमसन-स्टोक्स ने जोड़े 72 रन 
इसके बाद जबरदस्त फॉर्म में चल रहे संजू सैमसन और बेन स्टोक्स ने राजस्थान की पारी संभाल ली। दोनों पहले सिंगल चुराकर स्ट्राइक रोटेट किया फिर कुछ अच्छे शॉट्स लगाकर स्कोर 100 रनों के पार पहुंचा दिया। हालांकि, बेन स्टोक्स (40 रन, 27 गेंद, 3 चौके और 1 छक्का) फिफ्टी के करीब थे तभी हार्दिक पंड्या ने उन्हें बोल्ड कर मुंबई को तीसरी सफलता दिला दी। स्टोक्स और सैमसन ने तीसरे विकेट के लिए 72 रन जोड़े। राजस्थान जीत ओर जाती दिख रही थी कि बदलाव के तौर पर बोलिंग करने आए जसप्रीत बुमराह ने 17वें ओवर में दो लगातार बॉल पर संजू सैमसन (52 रन, 39 गेंद, 4 चौका) और जोस बटलर (6) को आउट कर मैच को रोमांचक बना दिया। इसके अलगे ही ओवर में मुस्तफिजुर ने हेनरिक क्लासेन (0) को आउट कर मुंबई को फाइट में ला दिया। 
आखिरी 12 गेंदों का रोमांच 
अब आखिरी 12 बॉल में 24 रन चाहिए थे। आर्चर और गौतम ने जसप्रीत बुमराह द्वारा किए गए 19वें ओवर में 18 रन ठोककर मैच को और रोमांचक बना दिया। अब जीत के लिए चाहिए थे 6 बॉल में 10 रन और गेंद थी मिशेल मैकलेनघन के हाथ में। उन्होंने पहली गेंद पर आर्चर (8) को हार्दिक पंड्या के हाथों कैच कराया तो अगली बॉल पर कृष्णप्पा गौतम ने चौका लगा दिया। अब राजस्थान को जीत के लिए चाहिए थे 4 गेंदों में 6 रन। ओवर की तीसरी गेंद डॉट रही, लेकिन अगली ही गेंद को गौतम ने जोरदार हिट लगाते हुए सीमारेखा से बाहर भेज दिया। इसके साथ ही राजस्थान ने मुकाबला जीत दिला। 
मुंबई इंडियंस की पारी का रोमांच 
इससे पहले मुंबई इंडियंस ने राजस्थान रॉयल्स को जीत के लिए 168 रनों का लक्ष्य दिया। खराब शुरुआत के बाद सूर्यकुमार (72) और ईशान किशन (58) ने दूसरे विकेट के लिए 129 रनों की साझेदारी करते हुए पारी को संभाला, लेकिन स्लॉग ओवर्स में 'डेब्यू स्टार' आर्चर (22/5) ने 3 विकेट झटककर सीन ही बदल दिया। 200 रन के पार जाती दिख रही मुंबई 7 विकेट खोकर 167 रन ही बना सकी। धवल ने दो और जयदेव उनादकत ने 1 विकेट लिया। 
 

विदेश