इस्लामाबाद। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने के एक साल बाद बूम बूम शाहिद अफरीदी एक बार फिर क्रिकेट के मैदान पर वापसी करने जा रहे हैं. पाकिस्तान का यह पूर्व कप्तान 31 मई को लॉर्डस में खेले जाने वाले आईसीसी के खास टी 20 मुकाबले में रेस्ट ऑफ वल्र्ड टीम की ओर से खेलते दिखेंगे. यह मुकाबला वेस्टइंडीज और वल्र्ड इलेवन के बीच खेला जाएगा. यह मुकाबला एक चैरीटी मैच है लेकिन इसे आईसीसी ने अंतरराष्ट्रीय स्तर का दर्जा दिया है। इस मैच के आयोजन का मकसद एंग्लुइला के जेम्स रोलैंड वेबस्टर पार्क और डोमिनिसिया के विंस्डर पार्क स्टेडियम के पुननिर्माण के लिए फंड जुटाना है।
 यह पार्क इरमा और मारिया नाम के तूफानों के कारण क्षतिग्रस्त हो गए थे. हाल ही में वेस्टइंडीज ने इस मुकाबले के लिए अपनी टीम का एलान किया था. वल्र्ड इलेवन की टीम की कमान इंग्लैंड के वनडे और टी 20 के कप्तान इयोन मोर्गन के हाथों में है.

आईसीसी द्वारा अपने चयन पर अफरीदी ने कहा, "मैं खुद को गौरवान्वित महसूस करता हं कि इस खास काम के लिए मुझे भी चुना गया." इस टीम के लिए आईसीसी द्वारा फिलहाल कुछ ही खिलाडिय़ों का चयन किया गया है. अफरीदी के अलावा इस टीम में उनके साथी रहे शोएब मलिक को भी जगह मिली है. इन दोनों के अलावा पहले राउंड में श्रीलंका के वनडे टीम के कप्तान थिसारा परेरा को भी जगह मिली है. बाकि खिलाडिय़ों की घोषणा जल्द ही की जाएगी.

विदेश