कई दिनों से जीमेल के अपडेट को लेकर अपवाह का बाजार गर्म था। इसी गूगल ने यह पुष्टि कर दी है कि गूगल जीमेल को अपडेट करने जा रहा है। इसी अपडेट के लिए कंपनी जीमेल के अपडेट के लिए टेस्टिंग जारी है। गूगल ने कहा है कि जीमेल के नए फीचर्स को लेकर काम जारी है, ऐसे में अभी कहना सही नहीं होगा। हां, हम ये जानते है कि जीमेल के नए फीचर्स पर हमारी टीम काम कर रही है। अपडेट पूरा होने के बाद हम इसके फीचर्स के बारे में बता सकेंगे।

जीमेल के नए अपडेट में इसका नया लुक शामिल है। इसके साथ ही गूगल कैलेंडर को सीधे एक्सेस किया जा सकता है । 

 ं1. यूजरकिसी भी नए मेल को स्नूजज कर सकेंगे। ये फीचर बिल्कुल अलार्म स्नूज की तरह काम करेगा। इस फीचर की मदद से स्नूज किया ईमेल कुछ देर बाद आपके इन बॉक्स में शो करने लगेगा। इस फीचर के कारण यूजर्स उन मेल को इनबॉक्सज से हटा सकेंगे जिनका रिप्लाकइ वो तुरंत नहीं दे सकते हैं।

2.नए अपडेट के बाद आइफोन और एंड्रायड के यूजर्स अपने जीमेल में ऑटो रिप्लाई का ऑप्शरन एक्टिव कर सकेंगे।

3.जीमेल में फलाइन मेल को भी और बेहतर किया जाएगा। गूगल मैप की तरह ही जीमेल में भी ऑफलाइन फीचर को शानदार बनाने को लेकर गूगल की तरफ से काम किया गया है। हालाकि गूगल की तरफ से नई डिजाइन को लेकर अभी तक कोई भी आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है।

4.अपडेट में यूजर्स को एप्स तक पहुंचने के लिए अपना जीमेल नहीं बंद करना पड़ेगा। बल्कि यूजर्स Gmail से G Suite एप्स पर आसानी से  पहुंच सकेंगे।

विदेश