भारत ने गोल्ड कोस्ट राष्ट्रमंडल खेल में 59 पदक जतकर ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैण्ड के बाद पदक तालिका में तीसरे स्थान पर बरकरार है। भारत 25 स्वर्ण, 16 रजत और 18 कांस्य पदक के साथ तीसरे स्थान पर है। भारत के लिए 14 अप्रैल का दिन बेहद शानदार साबित हुआ। भारत की झोली में आठ स्वर्ण पदक आए। भारतीय एथलीटों ने इसे गोल्डन शनिवार बना दिया। 

टेबिल टेनिस मेन्स में रजत

एसए अंचल और एस गणाशेखरन ने टेबिल टेनिस में भारत को टेटे में सिल्वर मेडल दिलाया। वही मनिका बत्रा ने टेबिल टेनिस के सिंगल्स में सिंगापुर के मेंग्यू को 11-7,11-6,11-2और11-7 से हराकर गोल्ड मेडल अपने नाम किया।

कुश्ती में मिला स्वर्ण और रजत

विनेश फोगाट ने फ्री स्टाइल कुश्ती के 50 किग्रा इवेंट में गोल्ड जीता। सुमित मलिक ने पुरूषों के 125 किग्रा भारवर्ग फ्री स्टाइल कुश्ती में गोल्ड मेडल जीता। भारतीय पहलवान सुमित ने पाकिस्तान के तायब राजा को 10-4 से हराया। वही महिला रेसलर में साक्षी मलिक ने 62 किग्रा भारवर्ग फ्री स्टाइल कुश्ती में कांस्य पदक जीता। साक्षी ने यह पदक न्यूजीलैंड की टेलर फोर्ड को 6-5 से हराकर जीता। 

स्क्वॉस में जीता सिल्वर

दीपिका पल्लीकल और सौरभ घोषाल की जोड़ी ने स्क्वॉस में सिल्वर मेडल जीता है।

मैरी कॉम रचा इतिहास

मुक्केबाजी की स्पर्द्धा में मैरी कॉम ने स्वर्ण पदक जीता। मैरी कॉम ने 45-48 किग्रा भारवर्ग स्पर्द्धा में इंग्लैण्ड की क्रिस्टीना ओ हारा को 5-0 से हराया। 

 

 

 

विदेश