बीजापुर: छत्तीसगढ़ के बीजापुर के अतिसंवेदनशील और नक्सल प्रभावित गंगालुर की तेंदूपत्ता इकट्ठा करने के साथ मजदूरी कर परिवार का भरण पोषण करने वाली अरुणा पूनम और सुनीता हेमला पीएम नरेंद्र मोदी से मिलने जा रही हैं. पीएम नरेंद्र मोदीबीजापुर की दोनों बेटी का फिलिपीन्स में आयोजित अंतरराष्ट्रीय 7वें एशियन सॉफ्टबॉल चैंपियन में चयन के लिये सम्मान कर हौसला अफजाई करेंगे. आपको बता दें कि गंगालुर की ये दोनों लड़कियां फिलीपीन्स जा रही हैं. वहां ये दोनों सॉफ्टबॉल चैंम्पियनशिप में हिस्सा लेगीं और भारत का प्रतिनिधित्व करेंगी.

पीएम मोदी से मुलाकात को लेकर काफी खुश हैं अरुणा और सुनीता
पीएम मोदी से मिलने को लेकर सुनीता हेमला का कहना है कि उन्होंने कभी सोचा भी नहीं था कि देश के प्रधानमंत्री से मुलाकात होगी. पीएम मोदी से मिलने की बात सुनकर उन्हें बेहद खुशी हो रही है. इस मुलाकात को लेकर अरुणा पूनम भी बेहद खुश हैं. अरुणा का कहना है कि गंगालुर में तेंदुपत्ता बीन कर मजदूरी करना पड़ता था. जिला प्रशासन की मदद से स्पोर्ट अकादमी में मौका मिला. अब स्पोर्ट में बीजापुर का नाम रौशन करना चाहती हैं.

कोच ने कहा बस्तर में टैलेंट छुपा है
खिलाड़ी के कोच सोपान कर्णवार ने जी मीडिया से हुई बातचीत में कहा, "बस्तर के बच्चों में टैलेंट छुपा है. उसे तराशने की जरूरत है. प्रशासन खिलाड़ियों की मदद कर रहा है. उनकी दोनों खिलाड़ी की वजह से उन्हें पीएम से मिलने का मौका मिल रहा है. वे बेहद खुश हैं."

आयुष्मान भारत योजना का होगा शुभारंभ
इसके अलावा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 14 अप्रैल को बीजापुर के जांगला गांव से आयुष्मान भारत योजना का शुभारंभ भी करने जा रहे हैं. पीएम के दौरे को लेकर तैयारी आखिरी दौर पर है. पूरा प्रशासन तैयारियों में जुटा हुआ है. आपको बता दें कि आयुष्मान भारत योजना का सीधे तौर से देश के 10 करोड़ लोगों को फायदा मिलेगा.

इन कार्यक्रमों में शिरकत करेंगे पीएम मोदी
जानकारी के मुताबिक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी विधायक आदर्श ग्राम जांगला में पहुंचने के बाद सबसे पहले वीर जवानों को श्रद्धांजलि देंगे. उसके बाद एक ही कैंपस में बने डिजिटल सेवा केंद्र, आंगनबाड़ी केंद्र, पटवारी कार्यालय का अवलोकन करेंगे. इसके बाद आयुष्मान भारतयोजना की लॉन्चिंग होगी. इस कार्यक्रम के बाद पीएम मोदी एसबीआई बैंक की ब्रांच का शुभारंभ करेंगे.

ये होगा पीएम मोदी का तय कार्यक्रम
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के छत्तीसगढ़ दौरे का कार्यक्रम तय हो चुका है. पीएमओ ने इस दौरे का शेड्यूल बना दिया है. जानकारी के मुताबिक छत्तीसगढ़ के जगदलपुर में पीएम सुबह 11.30 बजे वायु सेना के विमान से लैंड करेंगे. जगदलपुर से जांगला दोपहर 12.30 बजे पहुंचेंगे. आम सभा 1.30 से 3 बजे तक होगी. वहां से वापस 4 बजे जगदलपुर पहुंचेंगे और शाम 4 बजकर 10 मिनट वो विमान से वापस दिल्ली रवाना होंगे.

विदेश