नई दिल्ली: विदेशी बाजारों से मिल संकेतों से गुरुवार को घरेलू शेयर बाजार की सपाट शुरुआत हुई. हालांकि, आईटी शेयर में जबरदस्त तेजी से बाजार में रिकवरी के साथ अच्छी तेजी देखने को मिल रही है. डॉलर के मुकाबले रुपए में आई कमजोरी से हैवीवेट आईटी स्टॉक्स टीसीएस, इंफोसिस और विप्रो में तेजी आई है. इसी तेजी से बाजार को सपोर्ट मिला. वहीं, रिलायंस इंडस्ट्रीज, टाटा मोटर्स औऱ आईसीआईसीआई बैंक के स्टॉक्स में उछाल से सेंसेक्स 34 हजार के लेवल को छूने में कामयाब रहा, जबकि निफ्टी 10,430.25 के स्तर तक पहुंचा.

IIP, CPI से डरा बाजार
आईआईपी और सीपीआई के आंकड़े आज शाम को आने हैं. उससे पहले बाजार में कमजोरी देखने को मिली. इसके अलावा, शुक्रवार को इंफोसिस के चौथे क्वार्टर के नतीजे जारी होंगे, इससे भी सेंटीमेंट्स कमजोर होते दिख रहे हैं. सेंसेक्स 47 अंक की बढ़त के साथ 33.987.55 के स्तर पर खुला. वहीं, निफ्टी की शुरुआत 7 अंक की गिरावट के साथ 10,410.65 के स्तर पर हुई. हालांकि, अब फिसल कर सेंसेक्स महज 13 अंक और निफ्टी 8 अंक ऊपर कारोबार कर रहा है.

मिडकैप, स्मॉलकैप शेयरों में मिला-जुला कारोबार
कारोबार के दौरान मिडकैप और स्मॉलकैप शेयरों में मिला-जुला कारोबार देखने को मिल रहा है. बीएसई का मिडकैप इंडेक्स में 0.07 फीसदी हल्की गिरावट है. वहीं, बीएसई स्मॉलकैप इंडेक्स में 0.03 फीसदी की मामूली बढ़त देखने को मिली है. मिडकैप शेयरों में फ्यूचर रिटेल, बायोकॉन, टाटा ग्लोबल, गृह फाइनेंस, यूबीएल, एलटीआई, नैटको फार्मा, नेशनल एल्युमीनियम, कोलगेट पामोलिव 0.93-2.24 फीसदी तक चढ़े हैं.

ऑटो-आईटी में तेजी
सेक्टोरल इंडेक्स में ऑटो, आईटी और मीडिया में तेजी देखने को मिल रही है. आईटी इंडेक्स सबसे ज्यादा 1.70 फीसदी चढ़ा है. ऑटो इंडेक्स में 0.18 फीसदी और मीडिया इंडेक्स में 0.28 फीसदी की तेजी देखने को मिल रही है. वहीं, बैंक निफ्टी 0.26 फीसदी गिरकर 25,032.95 के स्तर पर कारोबार कर रहा है. 

ऑयल शेयर आज भी लुढ़के
क्रूड की कीमतें 4 साल के हाई पर पहुंचने से ऑयल शेयरों में गिरावट जारी है. लगातार दूसरे दिन भी बीएसई का ऑयल एंड गैस इंडेक्स 0.42 फीसदी गिरा है. बीपीसीएल (1.72%), हिंदुस्तान पेट्रोलियम (1.63%), आईओसी (1.40%) की गिरावट के साथ कारोबार कर रहा है.

विदेश