नई दिल्ली: आंद्रे रसेल द्वारा 36 गेंदों में 11 छक्के और महज एक चौके की मदद से खेली गई 88 रनों की पारी भी कोलकाता को हार से बचा नहीं पाई. चेन्नई ने मंगलवार (10 अप्रैल) को एम.ए. चिदम्बरसम स्टेडियम में खेले गए इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 11वें संस्करण के मैच में कोलकाता को पांच विकेट से हरा कर अपने घर में दो साल बाद विजयी वापसी की है. कोलकाता ने चेन्नई के सामने 203 रनों की विशाल चुनौती रखी थी, जिसे मेजबान टीम ने आखिरी ओवर में एक गेंद बाकी रहते हुए पांच विकेट खोकर हासिल कर लिया. हार के बावजूद भी शाहरुख खान विजेता टीम के सपोर्ट्स को बधाई देते हुए कैमरे में कैद हो गए. 

इस मैच के दौरान कई रोमांचक पल देखने को मिले. सबसे पहले मैच में कोलकाता के खिलाड़ी आंद्रे रसेल ने धुंआधार पारी खेली. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी कोलकाता ने एक समय अपने पांच विकेट 10 ओवरों में 89 रनों पर ही खो दिए थे, लेकिन रसेल ने जैसे ही क्रीज पर कदम रखा, रनों का सैलाब उमड़ पड़ा. कोलकाता ने आखिरी के 10 ओवरों में 113 रन बटोरे और इसी कारण टीम 20 ओवरों में छह विकेट के नुकसान पर 202 रन बनाने में सफल रही. यह रसेल का आईपीएल में सर्वोच्च स्कोर भी है. 

इसके बाद चेन्नई के बल्लेबाजों ने रसेल की इस पारी पर पूरी तरह से पानी फेर दिया. सैम बिलिंग्स की 23 गेंदों में दो चौके और पांच छक्कों की मदद से खेली गई 53 रनों की पारी भारी पड़ गई. बिलिंग्स के अलावा चेन्नई के लिए शेन वॉटसन ने 19 गेंदों पर 42 रनों की पारी खेली जिसमें तीन चौके और इतने ही छक्के शामिल थे. 

मैच के दौरान पहले तो शाहरुख खान मैदान पर महेंद्र सिंह धोनी की बेटी जीवा के साथ खूब मस्ती करते हुए नजर आए और फिर मैच हारने के बाद उन्होंने साक्षी सिंह धोनी को गले लगाकर जीत की बधाई दी. बता दें कि शाहरुख काफी पॉजिटिव सोच के व्यक्ति हैं. वह अपनी हार को भी खुशी के साथ स्वीकार करते हैं. ऐसा ही कुछ चेन्नई और कोलकाता के मैच में भी देखने को मिला, जब शाहरुख ने चेन्नई की जीत के बाद महेंद्र सिंह धोनी की पत्नी साक्षी को गले लगाकर बधाई दी. सोशल मीडिया पर शाहरुख और साक्षी का यह वीडियो काफी वायरल हो रहा है.  

विदेश