मोहाली। एजेंसी
किंग्स इलेवन पंजाब और दिल्ली डेयरडेविल्स के बीच पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन आई एस बिन्द्रा स्टेडियम में खेले गए आईपीएल के दूसरे मैच में पंजाब ने दिल्ली को 6 विकेट से हरा दिया। टॉस हर कर पहले बल्लेबाजी करने उतरी दिल्ली की टीम निर्धारित 20 ओवरों में सात विकेट के नुकसान पर 166 रन ही बना पाई। आसान लक्ष्य का पीछा करने उतरी पंजाब ने लोकेश राहुल की आतिशी पारी की मदद से 18.5 ओवरों में चार विकेट खोकर हासिल कर लिया।
राहुल ने तोड़ा सबसे तेज अर्धशतक का रिकॉर्ड 
लोकेश राहुल ने आतिशी पारी खेलते हुए आईपीएल इतिहास का सबसे तेज अर्धशतक ज? दिया। राहुल ने मात्र 14 गेंद में अर्धशतक बनाते हुए युसूफ पठान का रिकॉर्ड तो? दिया। युसूफ ने साल 2014 में विस्फोटक बल्लेबाजी करते हुए सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ 15 गेंदों में शतक लगाया था। राहुल ने महज 16 गेंदों में छह चौके और चार छक्के की मदद से 51 रन बनाए। राहुल के अलावा पंजाब के लिए करुण नायर ने भी अच्छी बल्लेबाजी की और अर्धशतक लगाया। 
सबसे ज्यादा अर्धशतक जडऩे वाले बल्लेबाज बने गंभीर 
इससे पहले, पंजाब के कप्तान रविचंद्रन अश्विन ने टॉस जीतकर दिल्ली को बल्लेबाजी का आमंत्रण दिया। दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम में लौटे गौतम गंभीर ने अर्धशतक (55) जड़ा और किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ अपनी टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाने में मदद की। पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली ने निर्धारित 20 ओवरों में सात विकेट के नुकसान पर 166 रन बनाए। दिल्ली को इस अपेक्षाकृत सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाने में क्रिस मौरिस (नाबाद 27) का भी योगदान रहा। इस अर्धशतक के साथ गंभीर आईपीएल में सबसे ज्यादा अर्धशतक मरने वाले बल्लेबाजों की सूची में टॉप पर पहुंच गए हैं। गंभीर के साथ ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर भी इस सूची के शीर्ष पर हैं। दोनों ने आईपीएल में 36-36 अर्धशतक जाड़े हैं।

विदेश