अनिल मिश्रा, रायपुर। अपने पिछले छत्तीसगढ़ दौरे में बाघ से आंख मिलाने वाले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस बार नक्सल इलाके में रोड शो कर देश-दुनिया को बड़ा संदेश दे सकते हैं। मोदी जहां जाते हैं वहां कुछ-न-कुछ नया कर जाते हैं। अब संकेत मिल रहे हैं कि वे बीजापुर जिला मुख्यालय में रोड शो कर नक्सलवाद के आतंक से पीड़ित जनता को भयमुक्त जीवन और विकास का सकारात्मक संदेश देंगे।

हालांकि इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है। प्रधानमंत्री बीजापुर जिले में चार घंटे रहेंगे। वे 14 अप्रैल को दोपहर 12 बजे जांगला पहुंचेंगे। वहां आयुष्मान इंडिया का ऐप लांच करने के बाद जनसभा को संबोधित करेंगे। इसके बाद हेलीकॉप्टर से बीजापुर पहुंचेंगे। बीजापुर में जिले के विकास के लिए प्राणों की आहुति देने वाले जवानों की याद में प्रशासन ने संकल्प स्थल का निर्माण किया है। मोदी संकल्प स्थल का लोकार्पण कर मोदी जवानों को श्रद्धांजलि देंगे। जवानों का हौसला बढ़ाने के लिए यहां से वे सड़क मार्ग से सीआरपीएफ कैंप जा सकते हैं।

बीजापुर में करेंगे लंच

मोदी दोपहर 2 बजे से शाम 4 बजे तक बीजापुर में रहेंगे। पीएम बीजापुर जिला अस्पताल को देश के नक्शे पर लाने वाले डॉक्टरों और स्टॉफ से मिलेंगे। वे नक्सल प्रभावित गांवों से पहुंचे स्कूली बच्चों से भी मिलेंगे। मोदी बीजापुर में ही लंच कर सकते हैं।

विदेश