नई दिल्ली: भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल 2018 ) के 11वें संस्करण में किंग्स इलेवन पंजाब के लिए खेलते दिखेंगे. खबरों के मुताबिक सहवाग पंजाब के आठ अप्रैल को होने वाले घरेलू मैच में दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ मैदान पर उतरेंगे.  किंग्स इलेवन पंजाब ने एक ट्वीट के जरिए यह जानकारी दी है. सहवाग पिछले सीजन से पंजाब के साथ मेंटोर के रूप में काम कर रहे हैं. पंजाब की फ्रेंचाइजी ने ट्वीट में लिखा है, "ब्रेकिंग न्यूज! आपको एक बार फिर शानदार बल्लेबाजी देखने को मिलेगी. सहवाग आईपीएल में एक बार फिर मैदान पर उतरेंगे वह एरॉन फिंच के स्थान पर टीम में शामिल होंगे."

वहीं, पंजाब की वेबसाइट पर जारी खबर में लिखा है, "सहवाग संन्यास से वापसी करेंगे और फिंच की गैरमौजूदगी में पारी की शुरुआत करेंगे. यह फैसला मोहाली में टीम के अभ्यास शिविर में कप्तान रविचंद्रन अश्विन, कोच ब्रैड हॉज और सहवाग के बीच लंबी चर्चा के बाद लिया है."

पंजाब की वेबसाइट ने सहवाग के हवाले से लिखा है, "शुरुआत में मैंने बल्ला सिर्फ युवा गेंदबाजों को अभ्यास कराने के लिए उठाया था, लेकिन मैं गेंद को अच्छे से मार रहा था. तो जब सवाल आया कि फिंच की गैरमौजूदगी में कौन पारी की शुरुआत करेगा तो ब्रैड ने मजाक में मेरा नाम लिया, और फिर मैं इसके बारे में गंभीरता से सोचने लगा."

वेबसाइट ने ब्रैड के हवाले से लिखा है, "कई नाम सामने आए लेकिन टीम संयोजन नहीं बन रहा था. फिर सहवाग को नेट्स में बल्लेबाजी करते देख मेरे दिमाग में यह विचार आया. हमने इसके बारे में शिविर में बात की और वह एक बार फिर मैदान पर उतरने को तैयार हो गए."

1 अप्रैल को पूरा दिन यह खबर पूरे मीडिया में छाई रही, लेकिन रात में सहवाग ने इस राज से पर्दा उठा दिया. किंग्स इलेवन पंजाब के ऑफिशियल टि्वटर हैंडिल से सहवाग का एक वीडियो पोस्ट किया गया. इस वीडियो को जरिए सहवाह ने बताया कि किंग्स इलेवन पंजाब ने सभी को अप्रैल फूल बनाया है. 

बता दें कि किंग्स इलेवन पंजाब आईपीएल 2018 में अपना पहला मैच 8 अप्रैल को दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ दिल्ली के फिरोजशाह कोटला स्टेडियम में खेलेगी. 

किंग्स XI पंजाब की टीम
युवराज सिंह, क्रिस गेल, एरोन फिंच, अक्षर पटेल, केएल राहुल, एंड्रयू टाई, डेविड मिलर, मार्कस स्टोइनिस, करुण नायर, मयंक अग्रवाल, मनोज तिवारी, अक्षदीप नाथ, रविचन्द्रन अश्विन, मोहित शर्मा, बरिंदर सरान, मुजीब ज़दरण, बेन ड्वौर्शुइस, अंकित राजपूत, मयंक डागर, प्रदीप साहू, मंजूर अहमद डार.

विदेश