बेंगलुरुः एबीबी इंडिया ने बिजली संरक्षण और कनेक्शन सॉल्यूशन्स के उत्पादन के लिए बेंगलुरु में देश की पहली स्मार्ट फैक्ट्रियों में से का उद्धाटन किया गया. यह फैक्ट्री भारत की स्टार्ट-अप और आईटी कैपिटल बेंगलुरु में नीलामंगला के मौजूदा फैक्ट्री परिसर में ही स्थापित की गई है. इस स्मार्ट फैक्ट्री में निर्माण की प्रक्रिया में दक्षता और लचीलेपन को बढ़ाने के लिए उत्पादन प्रक्रिया मॉनीटरिंग ऑपरेश्नल डाटा के विजुअलाइजेशन (दृश्य माध्यम) से होती है. यह स्मार्ट प्रोडक्शन लाइन वास्तविक समय (रीयल टाइम) में पूरी मैन्यूफैक्चरिंग चेन में परिचालन प्रदर्शन मापदंडों पर नजर रखकर उन्हें प्रदर्शित कर सकती है.

इस फैक्ट्री में इंटरकनेक्टेड ऑटोमेशन घटकों, मशीनों व प्रक्रियाओं और उत्पादों के बारे में डेटा के साथ डिजिटल लाइफ स्टाइल मैनेजमेंट भी है. इसके साथ ही रीयल-टाइम फ़ीड्स संपूर्ण विनिर्माण प्रक्रिया की निगरानी करती हैं. एबीबी इंडिया के मैनेजिंग डायरेक्टर संजीव शर्मा ने बताया, ' एबीबी में, हम समाधान तैयार करने के लिए स्मार्ट तकनीक का उपयोग करते हैं जो हमारे ग्राहकों को डिजिटल तैयार करने में मदद करते हैं '

यह स्मार्ट फैक्ट्री जो कि 19 एकड़ में फैले नीलमंगला कैंपस में एबीबी की मैन्यूफैक्चरिंग यूनिट का हिस्सा है, यह स्मार्ट फैक्ट्री, एबीबी की सुरक्षा और कनेक्शन व्यवसाय की पूरी रेंज के लिए उत्पादन लाइन का निर्माण करेगी, जो ऊर्जा प्रणालियों की रक्षा करने में मदद करता है और विभिन्न प्रतिष्ठानों के लिए विश्वसनीय बिजली आपूर्ति को सक्षम बनाता है.

विदेश