पत्नी हसीन जहां के संगीन आरोपों से मुश्किल में आए भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी का विवादों से पुराना नाता है। शमी अपने भाई हसीब अहमद की वजह से विवादों में पहले भी आ चुके हैं। अमरोहा के पुलिस अधीक्षक सुधीर कुमार सिंह ने बताया कि 13 जनवरी 2016 को शमी के बड़े भाई हसीब पर डिडौली थाने के दरोगा प्रदीप भारद्वाज के साथ मारपीट कर घायल कर देने और मुल्जिमों को छुड़ा ले जाने का मुकदमा दर्ज किया गया था।

गोकशी के एक मामले में पिछले काफी समय से शमी परिवार के करीबी रिजवान की डिडौली पुलिस द्वारा दिल्ली-लखनऊ नेशनल हाईवे पर गिरफ्तारी करने की खबर से हंगामा खड़ा हो गया था। हसीब ने न केवल पुलिस से वारंटी को जबरन छुड़ाया गया था बल्कि डिडौली थाने में तैनात उपनिरीक्षक प्रदीप भारद्धाज के साथ लात घूंसों से मारपीट कर वर्दी फाड़ दी हालांकि इस आरोप में उन्हें रात हवालात में गुजारनी पड़ी थी, मगर वह जेल जाने से बच गए थे। 

तत्कालीन पुलिस अधीक्षक संजीव त्यागी ने मुख्यमंत्री कार्यालय से राजनीतिक हस्तक्षेप की बात स्वीकार की थी। आरोपी को सम्मान पुलिस को घर तक छोड़ कर आना पड़ा था। इस बीच पारिवारिक विवाद का सामना कर रहे भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी की मुश्किलें आने वाले दिनों में और बढ़ सकती हैं। घरेलू हिंसा, मारपीट और मैच फिक्सिंग जैसे संगीन आरोप लगाने वाली हसीन जहां ने अपने पति शमी से जान का खतरा बताते हुए सुरक्षा की मांग की है। हसीन ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बेनर्जी को चिट्ठी लिख कर अपने और परिजनों को सुरक्षा मुहैया कराने की गुजारिश की है।   

उधर अमरोहा में शमी के पैतृक आवास पर सन्नाटा पसरा हुआ है। कोलकाता पुलिस के पूछताछ के लिए यहां आने के मद्देनजर शमी के परिजन भूमिगत हो गए हैं। पिछले कुछ दिनों से हसीन जहां शमी पर नाजायज रिश्ते, मारपीट, घरेलू हिंसा, हत्या की कोशिश, मैच फिक्सिंग जैसे कई गंभीर आरोप लगा रही हैं। उसका आरोप है कि शमी सवालों के सीधे-सीधे जवाब देने के बजाय उन्हें घूमाने का काम कर रहे हैं। उत्तर प्रदेश के अमरोहा के डिडौली क्षेत्र में गांव सहसपुर अलीनगर में पिता की मृत्यु के बाद अब सिर्फ मां अंजुम आरा रहती हैं। भाई का परिवार मुरादाबाद में रहता है। मोहम्मद शमी पर पत्नी द्वारा लगाए गए संगीन आरोप से मां अंजुम आरा और भाई हसीब अहमद समेत रिश्तेदार सकते में हैं। घर पर सन्नाटा पसरा हुआ है। शमी पर पत्नी ने अवैध संबंधों के जो आरोप लगाए हैं उससे पूरा परिवार परेशान हो गया है।

विदेश