चीन की स्मार्टफोन कंपनी शाओमी 14 मार्च को भारत में नया स्मार्टफोन लॉन्च करने की तैयारी में है. शाओमी ने अभी हाल में एमआईटीवी ए4 लॉन्च किया है, जो दो साइज-32 व 43 इंच में उपब्लध है. दोनों साइज के टीवी की कीमत क्रमशः 13,999 रुपए और 22,999 रुपए है.

पेश होने वाला नया फोन ब्लैक, गोल्ड, लाइट ब्लू और रोज गोल्ड कलर में उपलब्ध होगा. शाओमी ने पिछले साल दिसंबर में रेडमी 5 में लॉन्च किया था. यह रेडमी 4 का अगला वर्जन है. शाओमी रेडमी 5 के 2 जीबी वेरिएंट की भारत में कीमत लगभग 7,800 रुपए हो सकती है, जबकि 3 जीबी वेरिएंट की कीमत लगभग 8,800 रुपए होगी.

कंपनी के ग्लोबल वीपी और शाओमी इंडिया के मैनेजिंग डायरेक्टर मनु कुमार जैन ने अपने टि्वटर हैंडल पर इस नए फोन की जानकारी दी है. जैन ने इसे स्लिम, स्लिक और कॉमपैक्ट बताया है. उन्होंने फोन को असली सुपर पावर हाउस भी कहा है. उन्होंने इसका डिसप्ले और बैजेल भी पेश किया है, साथ में एक छोटा वीडियो भी है जो लॉन्चिंग के बारे में बताता है.

रेडमी 5 में 5.7 इंच का एचडी प्लस डिस्प्ले दिया गया है. 12 मेगापिक्सल रियर कैमरा और सेल्फी के लिए 5 मेगापिक्सल के फ्रंट कैमरे के साथ इसमें क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 450 प्रोसेसर दिया गया है. यह फोन दो स्टोरेज वेरिएंट में उपलब्ध होगा. पहला 2 जीबी रैम और 16 जीबी स्टोरेज वेरिएंट, जबकि दूसरा 3 जीबी रैम और 32 जीबी वेरिएंट में उपलब्ध होगा. कनेक्टिविटी की बात करें, तो इसमें 4G LTE, VoLTE, वाई-फाई 802.11 b/g/n, ब्लूटूथ 4.2, जीपीएस और माइक्रो यूएसबी सपोर्ट की सुविधा मिलेगी.

विदेश