शायद ही कोई सोचता होगा कि उसकी उबर ड्राइव का बिल करीब 1 लाख रुपए आएगा. लेकिन अमेरिका के वेस्ट वर्जिनिया में एक उबर कैब यात्री के साथ ऐसा ही हुआ है. बीते शुक्रवार को 21 वर्षीय कैनेडी बैचमैन ने वेस्ट वर्जिनिया में एक जगह से वेस्ट विर्जिनिया युनिवर्सिटी के लिए कैब बुक की. वो उस जगह से एक पार्टी के बाद निकल रहा था. पार्टी के दौरान उसने जमकर शराब पी हुई थी.

कैब में घुसते ही कैनेडी को नींद आ गई और जब कुछ घंटों बाद वो सोकर उठा तो जिस जगह उसे जाना था वो वहां से करीब 500 किलोमीटर दूर निकल चुका था. न्यूजर्सी.कॉम को कैनेडी ने फोन पर बताया कि जब मैं जगा तो मैने सोचा कि मैं अभी तक कार में क्यों हूं? मैं ऐसी कौन सी जगह आ गया जिसे मैं पहचानता तक नहीं.

कैनेडी के लिए ये बदकिस्मती वाली बात ही है कि उसने शराब के नशे में उबर एक्सएल कैब बुक की थी जो अमेरिका में उबर का सबसे महंगा सेक्शन माना जाता है. बड़ी मुश्किल इस बात से हो गई कि उस समय सर्ज प्राइसिंग भी चल रही थी. जिसकी वजह से उसका किराया और ज्यादा आ गया.

1635 अमेरिकी डॉलर किराया आने के बाद कैनेडी में मुश्किल में फंस चुका था. उसने इस मुश्किल से निकलने के लिए GoFundMe नाम से एक फंड रेजर पेज बनाया और लोगों से पैसे देने की अपील की.

ऐसी भी खबरें चल रही हैं कि कैनेडी ने उबर पर जो ड्रॉप लोकेशन दी थी वो उसके पर्मानेंट अड्रेस की थी. जो उस जगह से पांच सौ किलोमीटर दूर थी. हालांकि कैनेडी ने इससे इंकार किया है. वहीं मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक उबर कंपनी कंफर्म किया है कि ऐसी यात्रा हुई तो है. कंपनी ने कहा कि ड्राइवर ने कैनेडी को वहीं छोड़ा है जो ड्रॉप लोकेशन उसने डाली थी.

विदेश