बैंकॉक। थाईलैंड में एक कॉफी शॉप के ओनर ने अपने बिजनेस को बढ़ाने के लिए जो हरकत की, उसकी वजह से अब उसे जेल की हवा खानी पड़ रही है। दरअसल, उसने एक मॉडल का सहारा लिया और उसकी उत्तेजक तस्वीरें व वीडियो लेकर बिजनेस को प्रमोट करने की पहल की। मगर, यह मामला उल्टा पड़ गया।

थाई पुलिस अब नीना कॉफी शॉप के मालिक के खिलाफ चार्ज लगाने पर विचार कर रही है। शॉप ओनर प्रासोंग सुक्कोर्न ने मॉडल को एक वेट्रेस के तौर पर दिखाया है, जो महज एक एप्रन ही पहने है।

पुलिस ने बताया कि थाईलैंड के कंप्यूटर एक्ट का उल्लंघन करके तस्वीरें और वीडियो ऑनलाइन पोस्ट करने के लिए पांच साल तक जेल की सजा या/और करीब 1.80 लाख रुपए का जुर्मान लग सकता है। इस पोस्ट को तीन फरवरी को शाम करीब सात बजे पोस्ट किया गया था।

बताते चलें कि तस्वीरों और वीडियो को ऑनलाइन पोस्ट करने के महज पांच घंटों के अंदर ही करीब 3,500 कमेंट्स, 21,000 रिएक्शन और फेसबुक यूजर्स ने 8,800 शेयर किए। 50 वर्षीय दुकान के मालिक ने बताया कि विज्ञापन का इरादा वास्तव में सेक्सी था, लेकिन इसका मकसद समाज के लिए घृणा फैलाना या बदनाम करना नहीं था।

उसने यह भी बताया कि फेसबुक पर एक सेक्सी विज्ञापन पोस्ट करने का आइडिया तब आया, जब एक मॉडल ने उसे फ्री कॉफी के बदले बिजनेस को प्रमोट करने का ऑफर दिया। एड में काम करने वाली दोनों मॉडल ने कहा कि उन्होंने इस काम के लिए कोई पैसे नहीं लिए हैं।

विदेश