वेलिंगटन (फ्लोरिडा), एजेंसी। दुनिया को आई फोन देने वाली कंपनी एपल के संस्थापक स्व. स्टीव जॉब्स की सबसे छोटी बेटी ईव अपनी ग्लैमरस लाइफ के लिए इन दिनों चर्चा में हैं। ईव इंस्टाग्राम पर अपने फोटो शेयर कर चर्चा में बनी रहती हैं। 19 साल की ईव ने हाल ही में स्टैनफोर्ड यूनिवर्सिटी में एडमिशन लिया है। स्टीव ने एक बार कहा था कि उनकी सबसे छोटी बेटी ईव एक दिन एपल को चलाएगी।

घुड़सवारी का है बेहद शौक

ईव को घुड़सवारी का काफी शौक है। वह एक निपुण अश्वारोही हैं। बेटी के शौक को देखते हुए 2016 में ईव की मां और स्टीव की पत्नी लाउरैने पॉवेल जॉब्स ने बेटी के लिए वेलिंगटन (फ्लोरिडा) में एक अस्तबल खरीदा है। इसकी कीमत 1.5 करोड़ डॉलर (96 करो़ड़ रुपए) है।

 ईव घुड़सवारी के कई राष्ट्रीय, अंतरराष्ट्रीय स्पर्धाओं में हिस्सा लेती रहती हैं। पिछले साल मार्च में वह शो जंपिंग की ईस्ट कांफ्रेंस के अमेच्योर-ऑनर डिविजन में राइडर ऑफ द मंथ चुनी गई थीं।

बिल गेट्स की बेटी से स्पर्धा

ईव की स्पर्धा स्टैनफोर्ड यूनिवर्सिटी में उसी की कक्षा में पढ़ने वाली और दुनिया के सबसे धनी व्यक्ति बिल गेट्स की बेटी जेनिफर गेट्स से है। जेनिफर को भी घुड़सवारी का शौक है। यह संयोग है कि बिल और स्टीव जॉब्स के बीच तकनीक के क्षेत्र में स्पर्धा रही है, वहीं अब उनकी बेटियां घुड़सवारी यानी खेल के मैदान में स्पर्धा कर रही हैं।

इसके अलावा फिल्मकार स्टीवन स्पिलबर्ग की बेटी डेस्ट्रे स्पिलबर्ग से भी ईव की स्पर्धा रहती है। मियामी स्कूल ऑफ बिजनेस के छात्र यूजेनियो गार्जा पेरेज ईव के पुरुष मित्र हैं। वह भी अच्छे घुड़सवार हैं। दोनों की मित्रता एक स्पर्धा के दौरान ही हुई थी।

विदेश