लुसाने। मेजबान भारत को इस साल के अंत में ओडिशा में आयोजित होने वाले पुरुष हॉकी विश्व कप के लिए आसान ग्रुप मिला। भारतीय हॉकी टीम को ग्रुप सी में रखा गया है जिसमें भारत के अलावा कनाडा, दक्षिण अफ्रीका और बेल्जियम शामिल हैं।

अंतरराष्ट्रीय हॉकी महासंघ (एफआईएच) ने बुधवार को हॉकी विश्व कप के लिए टीमों के समूहों की घोषणा कर दी है। इस टूर्नामेंट में पूल चरण के मुकाबले 28 नवंबर से 9 दिसंबर तक खेले जाएंगे और फाइनल मैच 16 दिसंबर को खेला जाएगा।

पूल चरण के दौरान हर दिन कलिंगा स्टेडियम में दो मैच खेले जाएंगे। पहला मैच शाम पांच बजे और दूसरा मैच सात बजे खेला जाएगा। पूल चरण में भारत की पहली भिड़ंत 28 नवम्बर को दक्षिण अफ्रीका से होगी। इसके बाद, भारत का सामना दो नवम्बर को बेल्जियम से और आठ दिसम्बर को कनाडा को होगा।

कलिंगा स्टेडियम की अभी मरम्मत जारी है, जो टूर्नामेंट के आयोजन से पहले पूरी हो जाएगी। इस स्टेडियम में एक समय पर कुल 16,000 दर्शक बैठ सकेंगे।

पूल-ए में अर्जेटीना, न्यूजीलैंड, स्पेन और फ्रांस को रखा गया है। पूल बी में आस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, आयरलैंड और चीन हैं। पूल-डी में नीदरलैंड्स, जर्मनी, मलेशिया और पाकिस्तान को शामिल किया गया है।

हर पूल में शीर्ष स्थान हासिल करने वाली प्रत्येक टीम क्वार्टर फाइनल में प्रवेश करेगी। हालांकि, दूसरे और तीसरे स्थान पर रहने वाली टीमें क्रॉस-ओवर मैच खेलेंगी और इसके जरिए क्वार्टर फाइनल में पहुंचने वाली टीमों का फैसला होगा। इस टूर्नामेंट का फाइनल मैच 16 दिसम्बर को खेला जाएगा।

विदेश