Home देश कोलकाता में ओवैसी को नहीं मिली रैली की अनुमति, कार्यक्रम रद्द

कोलकाता में ओवैसी को नहीं मिली रैली की अनुमति, कार्यक्रम रद्द

40
0

कोलकाता। पश्चिम बंगाल में आगामी विधानसभा चुनाव को देखते हुए हर पार्टी अपनी-अपनी तैयारी में जुट चुकी है। इसी बीच ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के अध्यक्ष और हैदराबाद से सांसद असदुद्दीन ओवैसी गुरुवार को चुनावी बिगुल फूंकते हुए कोलकाता में रैली करने वाले थे। लेकिन कोलकाता पुलिस ने उन्हें इसकी इजाजत नहीं दी जिसके बाद यह रैली रद्द हो गई है। इसकी जानकारी पार्टी के नेता जमीरुल हसन ने दी। 
हसन का कहना है कि पार्टी ने रैली के लिए 10 दिन पहले आवेदन किया था और बुधवार शाम को उन्हें बताया गया कि आवेदन खारिज हो गया है। वहीं सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) ने एआईएमआईएम पर हमला करते हुए उसपर मुस्लिमों के वोट बांटने का आरोप लगाया है। 
हसन ने बुधवार को कहा, ‘हमने 10 दिन पहले अनुमति के लिए आवेदन किया था। लेकिन आज हमें पुलिस द्वारा सूचित किया गया कि वे हमें रैली आयोजित करने की अनुमति नहीं देंगे। हम सत्तारूढ़ तृणमूल की ऐसी रणनीति के कारण पीछे नहीं हट सकते। हम चर्चा करेंगे और जल्द ही एक नई तारीख की घोषणा करेंगे।’
ओवैसी गुरुवार को कोलकाता के मुस्लिम बहुल मटियाब्रुज इलाके में रैली करने वाले थे। यह इलाका टीएमसी सांसद और ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी के संसदीय क्षेत्र में आता है। हालांकि पुलिस ने इस संबंध में कोई टिप्पणी नहीं की है और टीएमसी नेताओं ने इसमें अपना हाथ होने से इनकार किया है।
वहीं सांसद सौगत रॉय ने कहा, ‘एआईएमआईएम द्वारा आयोजित रैली को अनुमति न मिलने में हमारी कोई भूमिका नहीं है, जो कि बंगाल में भाजपा की परोक्ष प्रतिनिधि के अलावा और कुछ नहीं है। यहां के मुसलमान ज्यादातर बंगाली भाषी हैं और वे उनका समर्थन नहीं करेंगे। वे दृढ़ता से ममता बनर्जी के साथ खड़े रहेंगे।’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here